सेक्स स्टेमिना बढ़ाने वाले कुदरती उपाय

Views:127900

पुरुषों और महिलाओं दोनों में यौन क्षमता बढ़ाने का सवाल अक्सर दिमाग में उठता रहता है। हर जोड़े के मन में उठने वाला यह सबसे आम सांसारिक सवाल हो सकता है क्योकि सेक्स न केवल यौन सुख लेने का लिए नही होता,यह तो साथी को यौन संतुष्टि देने के लिए भी होता है। यौन चरमोत्कर्ष पर पहुँचने से पहले इरेक्टाइल डिसफंक्शन हो जाना या फिर लिंग का कमजोर पड़ जाना सेक्सुअल स्टैमिना की कमी को दर्शाता है। अगर आप बेडरूम में यौन क्षमता में कमी का सामना कर रहे हैं तो यह आपके साथ-साथ आपके साथी को भी बुरा महसूस होता होगा।

स्वास्थ्य मुद्दे से जुडी इस कमजोरी का सामना करने वाले आप अकेले नही है। समूचे विश्व में अधिकतर कपल है जो इस यौन कमजोरी की समस्या का सामना कर रहे है। आपके लिए एक अच्छी खबर यह है कि यह बीमारी स्थायी नही है। सेक्सुअल स्टैमिना मजबूत किया जा सकता है। मजबूत सहनशक्ति की मदद से आप आश्चर्यजनक रूप से अपने साथी को संतुष्ट करने की आशा कर सकते है।


आइयें जानतें है सेक्सुअल स्टेमिना में सुधार लाने वाले उन कुदरती तरीको के बारें में :



हस्तमैथुन का अभ्यास : यौन स्वास्थ्य में स्वयं से उत्तेजना उत्पन्न करने में हस्तमैथुन कारगार उपाय साबित होता है। सेक्सुअल स्टैमिना बढाने के लिए हस्तमैथुन अभ्यास का उपयोग तकनीक के रूप में किया जा सकता है। हस्तमैथुन करने के बाद जब आप साथी के साथ सेक्स के लिए तैयार होते है तो होश उड़ा देने वाली परफॉरमेंस देते है।



फिट रहे : शरीर का वजन सेक्स क्षमता को पूरी तरह से प्रभावित करता है ,वजन बढने से आप जल्दी थकान महसूस करते है और आपकी सेक्सुअल ताकत कम होने लगती है। सेक्सुअल स्टेमिना में बाधा ना पैदा हो इसलिए अपने शरीर को हमेशा फिट रखे।



किगल एक्सरसाइज : सेक्स पॉवर बढाने के लिए किगल एक्सरसाइज अहम योगदान देती है। किगल एक्सरसाइज गर्भाशय, मूत्राशय, और छोटी आंत, मांसपेशियों को नियंत्रित करती है। संभोग और स्खलन के समय प्रवाह में कटौती कर यह मांसपेशियां आपका प्रदर्शन सुधारती है।



नियमित व्यायाम : एरोबिक व्यायाम या 30 मिनट की दैनिक शरारिक कसरत आपकी बॉडी में रक्त के प्रवाह में सुधार लाती है जिसका असर सेक्सुअल स्टेमिना पर पड़ता है और सेक्स करने के समय में वृद्धि होती है। सेक्स के दौरान थकान और टाइमिंग में सुधार के लिए नियमित व्यायाम अति आवश्यक है।



हेल्थी खाओ : स्वस्थ भोजन और सही भोजन आपको सेक्स क्रीडा में सक्रिय और मजबूत रखता है। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उच्च वसायुक्त भोजन से परहेज करते हुए अधिक प्रोटीन आहार सब्जियों और साबुत अनाज का सेवन करना चाहिए। सेक्स स्टेमिना के लिए यह भी जरूरी है कि आप अधिक मिलावटी युक्त खाने से भी दूर रहे।



योग और स्ट्रेस मुक्त रहे : स्ट्रेस आपकी सेहत के साथ साथ सेक्स जीवन को प्रभावित करता है और योग कई सेक्स बीमारियों का समाधान है। ध्यान योग से स्ट्रेस पर भी काबू पाया जा सकता है। सेक्स स्टेमिना में सुधार रखने की इच्छा रखने वाले कपल को जल्द से जल्द योग शुरू कर देना चाहिए।



बिस्तर पर सेक्स की रफ्तार स्लो रखे : सेक्स तेज और उग्र होने के लिए होता है लेकिन इसकी शुरुआत कामुक तरीके से बेहद धीमी गति से करनी चाहिए। दूसरे की यौन इच्छा और शक्ति खोजने के लिए सेक्स की रफ्तार स्लो रखना चाहिए। स्लो सेक्स करने से यौन सुख तो बढ़ता है और इस तकनीक से स्ट्रोक के समय में भी वृद्धि होती है।



पोजीशन बदल बदल कर सेक्स करें : सेक्स स्टेमिना में विस्तार देने के लिए सेक्स पोजीसन में बदलाव की कोशिश वास्तव में अच्छा कदम है। सेक्स के चरम पर पहुँचने और क्षमता में सुधार होता है। इसके अतिरिक्त यह तरीका अपनाने पर यौन इच्छा में आयी कमी भी दूर भागती है।



फोरप्ले पर ध्यान केन्द्रित करें : अगर आप सच में सेक्स स्टेमिना में सुधार करना चाहते हैं तो नई शैली के साथ साथ फोरप्ले तकनीक को भी अपनाना पड़ेगा। अश्लील फिल्में देखना बीच में ब्रेक लेकर संभोग करना,एक दूसरे के अंगो के साथ खेलना और कामुक बातें करना फोरप्ले के मुख्य अंग है। लंबे समय तक संभोग के लिए कड़ी मेहनत और फिटनेस की जरूरत पडती है लेकिन फोरप्ले में शामिल क्रिया मुख मैथुन के उपयोग से साथी के 40% सेक्स इच्छा को पूरा किया जा सकता है।



सेक्स करते समय अपनी सांस पर नजर रखे : तनाव और आवश्यकता से अधिक तनाव में शीघ्रपतन की संभावना बढ़ जाती है। पुरुष और महिला दोनों को अपनी सांस को ट्रैक करना चाहिए। हरी और धीमी गति से साँस लेते है तो स्खलन को नियंत्रित किया जा सकता है और आप सेक्स के शीर्ष सुख तक पहुच सकेंगे।



सेक्स स्थान के आस-पास लाल रंग रखे : लाल रंग पुरुष और महिला दोनों की यौन क्षमता को बढ़ाता है। साथी में सेक्स इच्छा तीव्र करने में लाल रंग मदद करता है। लाल रंग की बिकनी ड्रेस या लाल रंग की लंगोट का प्रयोग साथी के कामुकता को बढाने और सेक्स स्टेमिना को स्वाभाविक रूप से मजबूत करने के लिए कर सकते है।

और पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Category

अच्छे और सफल पिता बनने के नियम


आँख से संपर्क


कार्यालय


किशोर


कॉलेज


गर्लफ्रेंड समस्याएं


चुंबन


डेटिंग टिप्स


त्यौहार


दुल्हे और दुल्हन


दोस्त


नवजात बेबी के परवरिश करने के टिप्स


पति और पत्नी


पिता


पुरुष


पुरुषों के टिप्स


प्यार


प्रेम


फोरप्ले


फ्लर्ट


बच्चे


मर्दों के लिए टिप्स


महिला


महिलाओ के लिये टिप्स


रिलेशनशिप


रोमांस


लड़का


लड़कियों के बात करने के टिप्स


लड़कियों के लिये टिप्स


लड़की


लव बाइट


वयस्क


वर्जिनिटी


विवाह


वेलेंटाइन


शादी का दिन


सिड्‍यूस विज्ञान


सुबह सेक्स के लिए टिप्स


सुहागरात


सेक्स


सेल्फ हेल्प टिप्स


हिक्की


होठ


पति और पत्नी रिलेशनशिप


पुरुष


बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड


रोमांटिक


शादीशुदा जिंदगी


शादीशुदा जीवन में तनाव


स्त्री / महिला