बिस्तर पर लंबे समय तक सेक्स करने के लिए जरूरी बातें

Views:62150

सेक्स हर मानव के साथ साथ पशुओं की बुनियादी शारीरिक जरूरत है। यौन संबंधों और गतिविधियों के बारे में पर्याप्त ज्ञान और जागरूकता प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योकि ऐसा करने से आपको पार्टनर के सामने शर्म महसूस नही करनी पड़ती है। आमतौर पर 50% से अधिक पुरुष बिस्तर पर सेक्स के समय को लेकर चिंतित रहते है। आम संभोग में पुरुष अक्सर महसूस करते है की लंबे समय तक सेक्स करने के लिए बिस्तर पर टिक नही सके है।



आज के इन्टरनेट के इस युग में पुरुष के साथ साथ महिला भी महसूस करने लगी है की वह अपने प्रिय पार्टनर को बिस्तर पर संतुष्ट नहीं कर पाती है। बेहतरीन सेक्स के कई फायदे है, बेहतरीन सेक्स से कैलोरी बर्न, बढ़ी हुई उम्र में ताजगी, बेहतर इम्यून सिस्टम, रक्त परिसंचरण में सुधार संतुलित रक्तचाप और नियमित रूप से मासिक धर्म जैसे लाभ मिलते है।.

सेक्स कोई विज्ञान नही है। बिस्तर पर जाने से पहले का डर और अधिक जोर देने से कपल लुभावने संभोग सुख से दूर हो जाते है इसलिए अच्छी सेक्स रात पाने के लिए शांत होना बहुत जरूरी है। जो पुरुष बिस्तर पर लंबे समय तक सेक्स करने की क्रिया को लेकर दुबिधा या परेशानी में रहते है उनके लिए आज हम कुछ उपाय लेकर आयें है जिसके प्रयोग से आप लंबे समय तक सेक्स का आनंद उठा सकते है।

सकारात्मक रहे : रात को बेड पर जाने से पहले अपने मन से सभी तरह के डर निकालकर ही बिस्तर पर कदम रखे। सकारात्मक सोच और तनाव मुक्त होकर जब आप अपने साथी पर प्यार की बारिश करेंगे तो निश्चित ही आपकी समय सीमा पहले से बेहतर होगी और आप दोनों को पूर्ण आनंद भी मिलेगा।

अपने दिमाग को स्थिर रखें : साथी की संतुष्टि, काम, खरीदारी या क्रिकेट मैचों का टेंशन साथी से सेक्स करने से पहले ही निकाल दे क्योकि टेंशन इरेक्शन को प्रभावित करने के साथ साथ जल्दी स्खलन की समस्या भी पैदा कर देती है।

पोजीसन में परिवर्तन करें : बेडरूम में बोरियत से बचने के लिए अपने प्यार में थोडा मसाला भरे। अधिक रोमांचक अंगो के साथ सेक्स करने से संभोग का आनंद दोगुना हो जाता है। आप अपने साथी को ओरल सेक्स, रोल प्ले जैसे तरीको को अपनाकर मजे को बढ़ाने के अतरिक्त स्खलन को भी नियंत्रित कर सकते है। कई बार देखा गया है कि सेक्स पोजीसन में परिवर्तन आपकी सेक्स अवधि में वृद्धि ला देते है।



फोरप्ले करना ना भूले : सेक्स शुरू करने से पहले साथी के साथ फोरप्ले जरुर करें यह क्रिया आप दोनों को उत्तेजित करने के साथ साथ मानसिक ख़ुशी भी देती है। बेड पर सेक्सी कपड़ो में लेटकर अपने पार्टनर का इंतजार करना, उत्तेजित करने वाली बातें, अंग को प्यार से स्पर्श देना, प्राइवेट पार्ट के साथ खेलना यह सभी फोरप्ले का हिस्सा है। फोरप्ले करने से संतोषजनक परिणाम प्राप्त होंगे और आपका साथी आपसे आकर्षित भी होगा।

धीरे धीरे करें : बिस्तर पर जल्दबाजी मूड को तो मारता है साथ में यह सेक्स को गैर रोमांचक भी बनाता है। लंबे समय तक सेक्स करने के लिए धीरे-धीरे गति बढ़ा सकते हैं। संभोग करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए आप साथी को धीरे धीरे पकड़े और उसे प्यार करें, धीरे धीरे सेक्स की शुरुआत करने से आपको गहरी ख़ुशी तो मिलती है साथ में सेक्स का परम सुख भी मिलता है।

लय पकडे : फिलिंग भरपूर और नाजूक प्यार ओरल सेक्स करने के बाद साथी पहले स्खलन की तरफ बढ़ जाता है और दूसरा स्खलन तब होता है जब आप दोनों सेक्स क्रिया में लिप्त होते है। धीरे धीरे लय पकड़ते हुए जब पार्टनर सेक्स करते है तो सेक्स अच्छा होने के साथ साथ अधिक समय तक चलता है।

स्ट्रोक में ब्रेक लें : पार्टनर जब भी साथी के अंदर और बाहर स्ट्रोक लगा रहे हो तब 6-7 स्ट्रोक लगाने के बाद थोडा विराम ले लें। धीमा स्ट्रोक और फिर तेज स्ट्रोक फिर ब्रेक संभोग की गति को तो बेहतर करता है साथ में आप बिस्तर पर लंबे समय तक सेक्स कर पाते है।




व्यायाम करें : पुरुषों को सेक्स की समय सीमा बढाने और इरेक्शन को सदा बरकार रखने के लिए व्यायाम और योग की मदद लेनी चाहिए। केजल, पेल्विक लिफ्ट व्यायाम और पद्मानसन, सर्वांगासन हलासन, धनुरासन जैसे योग सेक्स इच्छा, प्रदर्शन और समय में सुधार लाते है :

http://healthcare.localaddress.in/Easy-Exercises-That-Is-Helpful-For-Increase-Sex-Stamina-on-Bed-in-hindi

हस्तमैथुन : किसी खास दिन को स्पेशल बनाने के लिए आप सेक्स से कुछ क्षण पहले हस्तमैथुन अर्थात मैस्टरबेशन कर सकते है क्योकि ऐसा करने से आपकी सेक्स समय सीमा में काफी इजाफा हो सकता है। बहुत जल्दी वीर्य का गिर जाना सेक्स के लिए नाकाफी और कम सुखद वाला तो होता है साथ में यह उम्मीदों से भर स्पेशल दिन को भी व्यर्थ कर देता है।

गहरी साँस ले : लंबे समय तक सेक्स करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है की आप बिस्तर पर लंबी धीमी गति और गहरी साँस ले। साँस प्रक्रिया पर नियंत्रण होने से लंबे समय तक आप बिस्तर पर टिक पाते है। लंबे समय तक सेक्स करने से पूरी तरह से बॉडी को आराम और आपसी विश्वास में भी वृद्धि होती है।

भ्रम : ओर्गास्म, सेक्स और जी स्पॉट से जुड़े कई भ्रमों से खुद को दूर रखें। एडल्ट फिल्म और लाइफस्टाइल की अपेक्षाओं को मन में पनपने ना दे क्योकि कई बार हम सेक्स करते समय काफी इच्छाएं मन में पैदा कर लेते है लेकिन उनके पूर्ण ना होने पर हमें निराशा घेर लेती है या फिर भ्रम का शिकार हो कर कमी ना होते हुए भी कमी की भावना पैदा कर लेते है।

और पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :