अच्छे और जवां रिलेशनशिप के लिए अपने साथी की आँखों में देखें

Views:57850

रिश्ते काफी महत्वपूर्ण और जटिल होते है और आप अच्छी तरह से जानते है कि रिश्तों में आपके पक्ष में कौन-कौन सी चीजें काम करती है पर उसके बावजूद हम रिश्ते पुराने होने पर कुछ छोटी-छोटी बाते जैसे आंखों से संपर्क साधना अक्सर भूल जाते है जो हमारे रिश्ते को खिलने में अक्सर हमारी मदद करते है। अगर आप अपने प्यार के साथ कभी-कभी आँखों से बात करते है तो ये आपके प्यार के साथ आपके बेहतर समीकरण बनाने के साथ-साथ आपके प्यार को जवान रखने में आपकी मदद करते है। आइये जानते है आँखों की भाषा आपके रिश्ते में कैसे मदद करते है।




वास्तविकता का ज्ञान : आँख से संपर्क साधने से आपकी आखों में छिपाने के लिए कुछ नही बचता और जब आप अपने साथी के साथ लम्बे समय तक आँख से संपर्क साधते है तो वास्तविक में आप बता रहे होते है कि आप अपने साथी के कितने सच्चे और इमानदार है। आंखे बताती है कि वास्तविक में आप इरादा सही है या नहीं है।







विज्ञान ने भी लोहा माना है
: अब तो विज्ञान ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है जब आप किसी की आँखों में देखते है तो आंखों के माध्यम से आपकी भावनाओं का आदान-प्रदान भी होता है इसलिए अगर आप रोमांटिक मूड में है और मुह से बोलने में जिझक रहे है तो आपका ये काम आपकी ऑंखें फौरन कर सकती है। आँखे आपके इरादे जाहिर कर आपके साथी को भी रोमांटिक मूड में लाने में सहायक बन सकती है।




आपका ध्यान साथी पर केन्द्रित है : वास्तव में जब आप आँखों में देख रहे होते है तो आप अपने साथी के संकेत दे रहे होते है कि आप अपने साथी पर विशेष रूप से ध्यान दे रहे है। आप साथी पर विशेष ध्यान केन्द्रित करना न केवल महिलाओं को पसंद आता है किंतु पुरुष साथी भी इसका आनंद लेते है। इन सब के साथ-साथ आंखों का अच्छा संकेत रिश्तों में सकारात्मकता भी लाता है।






आप विश्वासी है : जब भी आप आँखों में देखो हमेशा सकारात्मक सन्देश ही भेजें। सकारात्मक संपर्क आपके आत्मविश्वास आपकी सक्षमता और भरोसेमंद को दर्शाता है और इन्ही सभी गुणों की तलाश हर कोई अपने साथी के अन्दर करता है।


ऊपर दिए सभी सुझावों को आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के साथ-साथ अच्छे और नये रिश्ते को शुरू करने के लिए भी कर सकते है। आँख से बातें करना ऐसे अचूक तरीका है जिससे आप अपने रिश्ते के किसी भी मोड़ पर प्रयोग कर ले ये आपके रिश्ते में हमेशा ताजगी और विश्वास ही पैदा करेगा।

Comment Box