अपने से अधिक उम्र वाले पुरुष के दिल को इंप्रेस करने वाली युक्तियाँ

Views:17000

भारतीय समाज में एक युवा लड़की का अपनी उम्र से अधिक बड़े व्यक्ति के साथ प्रेम को हमेशा गलत ही माना जाता है लेकिन दिल क्या करें जब आपकी आँखे किसी वृद्ध पुरुष पर आकर रुक गयी है। ग्लोबल हो रही इस दुनिया में अक्सर देखा गया है कि वृद्ध पुरुष युवा लड़की के प्यार में पड़ जाते है और महिलाओं को भी कई कारणों से वृद्ध पुरुष पसंद आते है और वह उनके साथ संबंध बनाना चाहती है लेकिन उनके मन में सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि एक बूढ़े आदमी को कैसे आकर्षित कर सकते हैं?



आज के जमाने में यह मानक बन गया है कि उम्र एक अलग चीज है और रिश्ते एक अलग चीज है इसलिए आज के जमाने की लड़कियां अपने से उम्र में कई साल बड़े पुरषों के साथ डेटिंग करने को वर्जित नही मानती है। अपने से उम्र में बड़े पुरुषो के साथ डेटिंग को लेकर कई कई महिलाओं का मानना है कि जब महिलाएं बड़ी हो जाती है तो उनके पार्टनर की इच्छा कम हो जाती है जबकि बड़ी उम्र के पुरुष वित्तीय स्थिरता प्रदान करने के साथ साथ भावनात्मक परिपक्वता का परिचय भी देते है।



कई अध्ययनों से पता चला है कि भावनात्मक रूप से परिपक्व पुरुष के साथ डेटिंग करने में अधिकतर महिलाएं प्रथमिकता देती है। कई लड़कियों का मनाना है कि उम्र में बड़े पुरुष बेहतरीन वाइन की तरह होते है इसलिए उनका जीवन में आनंद लेने से वह बिलकुल भी परहेज नही करती है। उम्र में बड़े ब्यक्ति के साथ डेटिंग करना आसान नही होता है क्योकि वृद्ध पुरुष को अपने प्यार के लिए आकर्षित करना आसान नही होता है।



अगर आप भी उन लड़कियों में शामिल है जिसका दिल अपने से बड़े उम्र के व्यक्ति पर आ गया है और आप उम्र में बड़े उस आदमी को आकर्षित करना चाहती हैं? लेकिन वह आपको भाव नही देता है तो हम आज आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं है जो उस बड़े आदमी को आकर्षित करने में मदद देगा।

आत्मविश्वास : आत्मविश्वास एक ऐसी उर्जा है जो दुसरे के अंदर भी नेगेटिव उर्जा को समाप्त कर उसे सकारात्मक ऊर्जा में बदल सकती है। आत्मविश्वास से भरी महिला हर आदमी को अपनी तरफ आकर्षित करती है। जब आप अपने से बड़े उम्र वाले पुरुष के साथ डेटिंग का प्रयास कर रही है तो आप उन्हें दिखाने का प्रयास करें कि आप अपनी स्किन और विचारों पर पूर्ण यकीन करती है। एक मजबूत स्वतंत्र महिला अक्सर बड़ी उम्र वाले पुरषों का ध्यान खींचने में कामयाब होती है।



परिपक्व हो जाएं : यदि आप अपने से बड़ी उम्र वाले व्यक्ति को पटाना चाहती है तो आपको थोडा परिपक्व होना पड़ेगा। बड़ी उम्र वाले पुरुष उन महिलाओं की तरफ आकर्षित हो जाती है जो स्वतंत्रता के साथ परिपक्वता भरे फैसले लेते है। बचपन की आदतों से छुटकारा पाएं और और आर्थिक रूप से परिपक्व लड़की को वह साथी के रूप में जल्द स्वीकार कर लेते है क्योकि उम्र में बड़े पुरुष अक्सर चाहते कि उनका पार्टनर सही और निर्णय लेते समय अपनी भावनाओं पर काबू रखें।



अपने आचरण में थोडा बदलाव लाएं : कम उम्र के लड़कों को अक्सर बेफिक्र रहने वाली लड़कियां अधिक लुभाती है लेकिन बड़ी उम्र वाले पुरुषों के साथ ऐसा बिल्कुल नही है। संभावनाएं हैं कि बड़ी उम्र में वाला व्यक्ति पार्टी और नशे को पसंद करता हो लेकिन पार्टी में बाद नशे में उड़ना और उस हालत में समान को गयाब करना वह बिल्कुल पसंद नही करते है, सुंदर बॉडी के साथ साथ बेहतरीन आचरण करके आप बड़ी उम्र वाले पुरुष को आकर्षित कर सकती है।



चिपचिपी ना बनें : बड़ी उम्र वाले पुरुष उन औरतों से बचने का प्रयास करते है जो असुरक्षित महसूस करते हुए हमेशा अपने साथी के साथ चिपकी रहती है। अधिक उम्र वाले पुरुष ऐसी महिला के साथ रहना चाहते है जो अधिक नाटक ना करती हो, क्योकि बहुत से लोग रिलेशनशिप में फ्री महसूस करना अधिक पसंद करते है। आप कम आत्म्विससी या कम स्टाइलिस्ट है आपको सलाह दी जा सकती है लेकिन अगर आप रिलेशनशिप में अकेला फ्री होने का समय नही देती है और अपने मन में असुरक्षित होने की भावना को जन्म देती है और उसे दूर करने के लिए हमेशा पार्टनर के साथ चिपकी रहती है तो रिश्ते आगे बढ़ने की जगह टूट सकता है।



ऐसा न लगे की आप पैसो से प्यार करती है : एक बड़ी उम्र वाले आदमी से प्यार करने के आपके फैसले पर कई सवाल उठ सकते है। जब आप अधिक उम्र वाले आदमी से डेटिंग शुरू करती है तो ऐसे सवालों से खुद को दूर रखे जो आपके पार्टनर के पैसे की तरफ जाते है। उदाहरण के तौर पर महंगे गिफ्ट देने की मांग, आप कितने पैसे कमाते हो, या आप साल में कितनी बार गाड़ी बदलते है। पैसो से जुड़े संवेदनशील सवालों की जगह खुद को स्वतंत्र महिला के रूप में पेश कर यह बताएं की आप इच्छाओं को जरूरतों की जिम्मेदारी को अच्छी तरह से समझती है।



उनको बूढ़े होने का अहसास ना कराएं : बात करते वक्त या फिर मजाक में भी उनकी भवनाओं से खिलवाड़ ना करें क्योकि वह आपके जाने अनजाने किए उम्र के अंतर वाले चुटकुले को गंभीरता से ले सकते है। अगर आप अपनी बातों में कुशलता रखती है तो निश्चित ही आप उनको आकर्षित कर सकती है।



समय बिताएं : जब भी आप बड़ी उम्र वाले आदमी के साथ डेटिंग में है तो समय बिताने का अर्थ समय बिताने से ही लें। अकेले में बिताएं जाने वाले समय को सेक्स या अन्य शरीरिक रोमांस से ना लें क्योकि आप सोच सकती है कि अगर आप दोनों के बीच उम्र का बड़ा फासला है तो सब कुछ आम नही है।



वास्तविक हित दिखाएं : हर चीज पर उनकी राय सुने और जब आप उनसे कुछ सीखती है तो इस पर रोमांटिक अंदाज से उनका शुक्रिया करें और यदि आपको उनका कोई विचार पसंद नही आता है तो उसे एक दम से खारिज की जगह अपने तरीके से एक बार प्रयोग करने की बात कह कर उनके विचार को छोड़ दें।



इमोशनल ड्रामा सहने के लिए तैयार रहे : जब आप अपने से बड़े उम्र वाले आदमी से प्यार करती है तो आपको समझ लेना चाहिए कि उनका अपना एक इतिहास होगा जिसमें उनके बच्चे और एक्स शामिल हो सकती है। पिछले संबंधों का असर आपके रिलेशनशिप पर जरुर पड़ेगा इसलिए इस संबंधों में इस विनाशकारी हिस्से का सामना बहुत ही चतुराई से करना होगा।



उपरोक्त दी गयी युक्तियों को अपना कर आप अपने से बड़ी उम्र वाले आदमी को अपनी तरफ आकर्षित कर सकती है और अपने रिलेशनशिप को अधिक समय तक कायम भी रख सकती है।

और पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Category

अच्छे और सफल पिता बनने के नियम


आँख से संपर्क


कार्यालय


किशोर


कॉलेज


गर्लफ्रेंड समस्याएं


चुंबन


डेटिंग टिप्स


त्यौहार


दुल्हे और दुल्हन


दोस्त


नवजात बेबी के परवरिश करने के टिप्स


पति और पत्नी


पिता


पुरुष


पुरुषों के टिप्स


प्यार


प्रेम


फोरप्ले


फ्लर्ट


बच्चे


मर्दों के लिए टिप्स


महिला


महिलाओ के लिये टिप्स


रिलेशनशिप


रोमांस


लड़का


लड़कियों के बात करने के टिप्स


लड़कियों के लिये टिप्स


लड़की


लव बाइट


वयस्क


वर्जिनिटी


विवाह


वेलेंटाइन


शादी का दिन


सिड्‍यूस विज्ञान


सुबह सेक्स के लिए टिप्स


सुहागरात


सेक्स


सेल्फ हेल्प टिप्स


हिक्की


होठ


पति और पत्नी रिलेशनशिप


पहली बार सेक्स करने के टिप्स


पुरुष


बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड


रोमांटिक


शादीशुदा जिंदगी


शादीशुदा जीवन में तनाव


स्त्री / महिला