जानें आपके वह क्यों सेक्स नहीं करना चाहते

Views:116300

एक समय था जब आपके पति आपको अच्छी पोशाक,गीले बालों को देखकर लिपट जाते थे लेकिन वह समय अब बीत चुका है। आम धारणा है की पुरुष हमेशा सेक्स के लिए तैयार रहते है जबकि महिलाओं की सेक्स इच्छा में लंबे मैरिज लाइफ के बाद गिरावट आ जाती है लेकिन आज कई मामलों में सच्चाई इसके विपरीत है।


कई औरतों को अपने पति से शिकायत है शादी के तीन चार साल बाद या संतान होने के बाद उनकी कामेच्छा में कमी आई है। कई महिलायें पति को सेक्स के लिए सिड्यूस करती है लेकिन फिर भी पति सेक्स ना करने के पीछे मूड और काम का बहाना बना कर इंकार कर देते है।


पति के सेक्स करने से इंकार के बाद ज्यादातर महिलाएं सोचती है की उनमें अभी शहद की संभावना बढ़ाने की जरूरत है अगर आप भी अपने शादीशुदा जीवन में पति के सेक्स नजरिए को लेकर यही सोच रही है तो आपको बता दें आप अकेली नही है। पति द्वारा सेक्स मनाही वाली समस्या क्लब में आज के समय में आप के साथ बहुत से महिलाएं शामिल है आइयें उन कारणों को खोजने का प्रयास करते है जिस वजह से औरत की इच्छा होने के बाद भी बेडरूम में सेक्स के लिए पुरुष कर देते है इंकार।



सेक्स को लेकर आत्मविश्वास कम होना : एक अध्ययन से यह बात साफ़ हो चुकी है आत्मविश्वास से भरे पुरुषों की अपेक्षा यौन आत्मविश्वास में कमी रखने वाले पुरुष अक्सर सेक्स ना करने के बहाने की तलाश करते रहते है। यह बात बिलकुल सच है कि सेक्स के दौरान पुरुष अपने प्रदर्शन को लेकर बिलकुल चिंतित रहते है इसलिए आप चाहती है की आपके पति आपको बाहों में लेकर दिल खोल कर बिस्तर पर प्यार करें तो सबसे पहले उनके मन से सेक्स टाइमिंग और प्रदर्शन का डर निकालकर उनके आत्मविश्वास को बढायें।



काम का स्ट्रेस : पुरुषों में कामेच्छा कम होने के पीछे काम का तनाव को भी प्रमुख वजहों में शामिल किया जाता है। स्ट्रेस बेहतरीन सेक्स लाइफ का सबसे बड़ा दुश्मन है। स्ट्रेस होने पर तंत्रिका तंत्र में खराबी खुशी का अनुभव होना बंद हो जाता है जिसकी वजह से सिड्यूस करने और एडल्ट मूवी साथ में देखने के बाद भी कई बार सेक्स की इच्छा उत्पन्न नही होती है। स्ट्रेस कम करने के लिए एक दूसरे की मालिश नियमित रूप से करें इसके अतिरिक्त पुराने अच्छे दिनों को साथ में बैठ कर याद करें। फॉरप्ले,धीमी कामुकता को मूड बदलने के हथियार के तौर पर करें।



रिश्तों में तकरार होना : सेक्स में शरीर कनेक्शन के साथ-साथ मन का कनेक्शन होना भी महत्वपूर्ण माना जाता है इसलिए सेक्स की इच्छा पैदा होते ही अपने और अपने जीवनसाथी के बीच में अगर कोई तकरार है तो उसें मिटा दें। बेडरूम के बाहर सभी मुद्दों को निपटाने के बाद जब आप बिस्तर पर प्यार और नए सेक्स विचारों के साथ अपने पति के सामने होंगी तो वह आपके सेक्स प्रस्ताव को ठुकरा नही सकेंगे।



यौन रिश्तों में बोरियत : अधिक समय तक यौन संबंधों में एकसारता रहने से बोरियत आ जाती है जिस वजह से भी आपके वो सेक्स करने से इंकार कर सकते है। सेक्स जीवन में बोरियत ना आयें इसलिए बिना शर्म के आप बेडरूम की बागडोर अपने हाथ ले सकती है। बेहतरीन मेकअप सेक्स कपड़े पहन कर सेक्स पूरी योजना के साथ करने का प्रयास करने। बेडरूम में नई स्थिति के साथ-साथ न्यू-न्यू सेक्स पोजीसन प्रयोग करते रहने से सेक्स का आकर्षण बना रहता है और उसमें बोरियत नही आती है।



हस्तमैथुन पहले से ही कर चुके हो : सामान्य बेडरूम रिश्ते होने पर भी अगर आपके पति सेक्स करने से इंकार कर रहे है तो इसका एक अर्थ यह भी हो सकता है कि सेक्स का प्रस्ताव रखने में आपने देर कर दी है हो सकता है वह रात को बिस्तर पर आने से पहले ही हस्तमैथुन कर चुके हो। हस्तमैथुन के बाद बॉडी में थकान पैदा हो जाती है और ऐसे में उनकी बॉडी और मूड को फिर से सेक्स मोड़ में आने के लिए कुछ समय जरुर लगेगा इसलिए आपको प्रतीक्षा करनी होगी।



वह खुद को सेक्सी नही महसूस करते हो : बहुत ज्यादा भोजन और पर्याप्त व्यायाम ना करने से बॉडी फिटनेस खराब हो जाती है जिसके वजह से वह खुद को सेक्सी फील नही करते है। स्टैमिना बिगड़ने से सेक्स के लिए उनका मूड जल्द तैयार नही होता है ऐसे में हल्के फुल्के बॉडी टच करने वाले मजाक और चुंबन लेकर उनको सेक्स के लिए राजी करने का प्रयास करते रहे। उम्मीद है की कामोत्तेजना प्राप्त कर वह आपके सेक्स मूड का वह कबाड़ा नही करेंगे।

और पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :