ऑफिस में पुरुष साथी से फ़्लर्ट करने के टिप्स

Views:58300

बहुत से लोग ऑफिस में औरतो का फ़्लर्ट करना सही नही मानते है जबकि काम पर हलके फुल्के फ़्लर्ट मजा देंगे के साथ काम से उपजे तनाव और थकान को काम कर देते है हाल ही के एक शोध में ये पाया गया है कि अधिकतर कामकाजी महिलाये खुद से ये सवाल बार-बार करती है कि वो काम पर सुखद व् सेहतमंद फ़्लर्ट कैसे कर सकती है अगर आप फ़्लर्ट में अच्छी है तो आपके सहकर्मियों में आपकी पहचान मौज मस्ती के साथ काम करने वाली लड़की की बनेगी जो आपके कैरियर को भी प्रभावित करेगा। वही जब आप फ़्लर्ट करने के चक्कर में किसी को नीचा दिखती है या मूर्खतापूर्ण तरीके से फ़्लर्ट करती है तो उसी ऑफिस में हर दिन का सामना आपको तनाव थकान और आत्मगालिनी से करना पड़ता है। आज हम कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बात करेंगे जिनका प्रयोग ऑफिस में फ़्लर्ट करने कर सकते है निश्चित ही इन टिप्स का फ़्लर्ट में इस्तेमाल कर ऑफिस में आपका मजा और उर्जा दोनों दोगुनी हो जाएगी।


दिल से सोचें :  आप सालों से जिन लोगो के साथ काम कर रही है उन्हें आप दुसरे आम पुरुष के रूप में नही ले सकती बेशक ही वह पुरुष क्यों न हो। जब कभी आप ऑफिस में फ़्लर्ट शुरू करने के बारे में सोच रही हो तो सबसे जरूरी बात याद रखना चाहिए कि आप फ़्लर्ट उसी से करें जिसे आपके आस पास रहना पसंद हो इसलिए आप ऑफिस में ऐसे शख़्सियत वाले पुस्र्ष की तलाश कीजिये जो आपको ऑफिस में नोटिस करता हो। फ़्लर्ट करने के लिए आपको ऐसे व्यक्ति से ज्यादा कुछ प्लान करने की जरूरत नही बस वक़्त और समय की नजाकत समझते हुए जो भी करे दिल से करे अधिक प्रयास बिलकुल मत करें। कभी-कभी फ़्लर्ट के लिए आप मुस्कान और आँखों के इशारे का सहारा भी ले सकती है। सबसे अहम बात आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करने वाली बने इससे आपको दूसरों के बारे में भी दिल से अच्छा सोचने में मदद मिलेगी।





पोशाक से प्रभावित करें : अगर आप काम पर फ़्लर्ट करना चाहती है तो बहुत ज्यादा त्वचा को दिखाने वाले कपडे पहनने की गलती बिलकुल न करें। अधिक एक्सपोज वाले कपड़ो में फ़्लर्ट करने पर कई बार पुस्र्ष साथी इसे गलत संदर्भ में ले जाते है। एक शोध के अनुसार ऑफिस में काम करने वाले आदमी लॉन्ग स्कर्ट और गले तक पहनी शर्ट वाली महिला की तरफ एक अच्छी इमेज के साथ जल्दी आकर्षित होते है आप अपने ऐसी ही या इससे भी अच्छी फॉर्मल ड्रेस जो आपके रूप को और निखरती हो उनका चुनाव कर सकती है। आपको ऑफिस में फ़्लर्टी बनने के लिए मिनी स्कर्ट या इससे मिलती जुलती किसी ड्रेस की कोई जरूरत नहीं है।





तारीफ करें : किसी की प्रशंसा करने में आपको कुछ भी खर्च नही करना पड़ता। महिलावों ही नही पुरुषों में भी तारीफ और प्यार की भूख होती है वे भी अपनी उपलब्धियों के स्वीकारें जाने पर अन्दर से झूम उठते है। अगर आप ऑफिस में किसी की उपलब्धि पर मुकबला छोड़ दिल से बधाई देती है तो आपकी इमेज अच्छी भावना से सच्चा काम करने वाली की तो होती है साथ में दिल से की गयी तारीफ आपके साथी की हमेशा याद रहेगी जिससे आपकी जरूरत पर वह आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगा इसलिए दिल खोल कर अपने साथियों की सच्ची प्रशंसा कीजिये।





लोग आपको नोटिस करे : आप को लगता है ऑफिस में आपके आसपास के लोग आप को नोटिस करते है या करें तो इसका अर्थ ये है की आप को अपने काम में कुशल होना पड़ेगा। पुरुष कुशल और आत्मनिर्भर महिलाओं की तरफ हमेशा आकर्षक होते है इसलिए काम के बारे में बात करना ऑफिस में पुरुष साथी से फ़्लर्ट करने का सबसे आसान तरीका समझा जाता है और अगर आप भी काम में कुशल है तो वो आपकी तरफ आकर्षित हुए बिना नही रह पायेगा इसलिए आप हमेशा अपने काम का सम्मान करें , क्या पता आपकी कुशलता और मुस्कराते चेहरे को आपका बॉस भी नोटिस में ले रहा हो।





मजाक करें :  कार्यालय में काम कर रही महिलाओं को अक्सर काम में व्यस्त देखा जाता है उन्हें देख कर ऐसा लगता है जैसे वो मुस्कराना ही भूल गयी हो अगर आप भी ऐसा कुछ करती है तो फौरन आपनी आदत बदल डालिए। वक़्त आ गया है कि आप साथियों से बता दे कि आप कड़ी मेहनत और मस्ती दोनों करने में सर्वश्रेष्ठ हैं और पुरुष भी मुस्करती खिलखिलाती महिलाओं से ही प्यार करते है। आजकल कार्य क्षेत्र पर काम को लेकर काफी तनाव रहता है उस पर जब आप अपने साथी पर अच्छे और हलके फुल्के जोक्स बना कर मुस्करती है तो आपकी मुस्कान से तनाव तो कम होता ही है साथ में अच्छी समझ से किये हास्य को वह सारी उम्र नही भूल पाते बस जोक करते वक़्त आप किसी को किसी अन्य साथी के सामने शर्मिदा न करें।





हलके अहंकार को कयाम रखे  : आपको  हमेशा आपने आप रूखा और सख्त दिखाने की जरूरत नही है। कुछ चीजो के लिए आप मान लीजिये आदमी ,आदमी ही रहेगा , हामरा अभीप्राय : अहंकार से है एक बात आप गांठ बांध लीजिये दूसरों की मदद करने में पुरुष गौरव का अनुभव करते है इसलिए अगर आप ऑफिस में फ़्लर्ट करना चाहती है तो आपको उनके हलके फुल्के अहंकार को कयाम रखना होगा। प्रिंट आउट लेते समय या ऑफिस के छोटे मोटे काम में उनकी मदद लेनी चाहिए। ऐसा करने से उनका ईगो भी कयाम रहेगा और आपको अपने दम पर सब कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।





अपनी हद न पार करें : फ़्लर्ट करते वक़्त एक सरल नियम याद रखें आप ना ही हद पार करें और ना ही हद पार करने दे। फ़्लर्ट करने का ये कतई मतलब नही है फ़्लर्ट में कुछ भी बोला जा सकता है। आप खुद किसी को भी गलत तरीके से अपनी तरफ आकर्षित न करे। ऑफिस में अनुपयुक्त बोलने ,छूने , या इशारा करने के कोशिश ना ही करनी चाहिए ना ही इनकी आज्ञा किसी अन्य साथी को देनी चाहिए फिर वो चाहे कितना करीबी ही क्यों न हो। अगर आप फ़्लर्ट करते वक़्त इन बातो का ध्यान नही रखती है तो इसकी कीमत आपको नौकरी और अपने कैरियर से चुकानी पड़ सकती है


 

बिना काम में भी बातचीत करें : आप सिर्फ जरूरत पर ही फ़्लर्ट मत करें। पुरुष इस बात को जल्द ही भांप लेते है और आप पर मतलबी होने का ठप्पा लगा देते है। किसी भी प्रोजेक्ट पर काम करते वक़्त शुरू में सिर्फ और सिर्फ काम की ही बातें के बारे में बात कर सकती है और जल्द ही आप अपने आप व्यक्तिगत शौक साझा कर बातों को दिलचस्प बना सकती है। प्रोजेक्ट खत्म होने के बाद लंच टाइम या ब्रेक टाइम जब भी आपको वक़्त मिले थोड़ी देर के लिए आप अपने साथी के पास जाकर उससे हलकी फुलकी फ़्लर्ट कर सकती है। सहयोगियों से फ़्लर्ट करते वक़्त पेशेवर रिश्ते को नुकसान नहीं होगा इस बात का खास ख्याल रखें।

बिना काम के फ़्लर्ट करते हुए काफी ट्रिकी होना पड़ता है आप हमेशा सुनिश्चित रहे की आप वहा काम करने गयी है और आपको फ़्लर्ट करने के लिए हमेशा साथी मिलेंगें। हमेशा एक नई नौकरी नहीं मिल सकती इसलिए फ़्लर्ट करते वक़्त इतना समय व्यर्ध ना कर दे कि काम पडा रह जाए इसलिए फ़्लर्ट करने के लिए अपनी नौकरी या कैरियर के ख़तरे में डालने के जरूरत नही है।

और पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Category

अच्छे और सफल पिता बनने के नियम


आँख से संपर्क


कार्यालय


किशोर


कॉलेज


गर्लफ्रेंड समस्याएं


चुंबन


डेटिंग टिप्स


त्यौहार


दुल्हे और दुल्हन


दोस्त


नवजात बेबी के परवरिश करने के टिप्स


पति और पत्नी


पिता


पुरुष


पुरुषों के टिप्स


प्यार


प्रेम


फोरप्ले


फ्लर्ट


बच्चे


मर्दों के लिए टिप्स


महिला


महिलाओ के लिये टिप्स


रिलेशनशिप


रोमांस


लड़का


लड़कियों के बात करने के टिप्स


लड़कियों के लिये टिप्स


लड़की


लव बाइट


वयस्क


वर्जिनिटी


विवाह


वेलेंटाइन


शादी का दिन


सिड्‍यूस विज्ञान


सुबह सेक्स के लिए टिप्स


सुहागरात


सेक्स


सेल्फ हेल्प टिप्स


हिक्की


होठ


पति और पत्नी रिलेशनशिप


पुरुष


बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड


रोमांटिक


शादीशुदा जिंदगी


शादीशुदा जीवन में तनाव


स्त्री / महिला