कुछ सुझाव जो आपके पहले चुम्बन को बना देंगे यादगार

Views:68850

अगर आप किसी को पसंद करते है और उसे प्यार से चुम्बन देने के बारे में सोचते हुए खुद को थोडा नर्वस फील कर रहे है तो चिंता की कोई बात नही पहले चुम्बन में थोड़ा नर्वस होना काफी स्वाभाविक है। यदि आप अपने पहले चुम्बन में ऐसी समस्यों का अनुभव नही करना चाहते है तो हमेशा निचे दिए हुए सुझावों को अपने दिमाग में रखें।

सुझाव नंबर 1 . आत्मविश्वासी बनें : एक दिलचस्प चुंबन के लिए पहला कदम होता है उस किस को शुरू करने से पहले उस किस का इरादा क्या है और आप में आपने इरादे के लिए आत्मविश्वास कितना है। चुंबन के दौरान साथी को पकड़ने का तरीका आपके विश्वास और रवैये बारे में बहुत कुछ बोल देता है। आत्मविश्वास आपकी शख़्सियत का महत्वपूर्ण हिस्सा है और ये के आप के लिए अद्भुत काम कर सकते है इसलिए चुंबन से पहले अपने साथी को पुरे आत्मविशवास के साथ पकडे।







सुझाव नंबर 2 . सही संकेत दे : बॉडी लैंग्वेज का प्रयोग कर आप अपनी बात आसानी से अपने साथी तक पहुचा सकते है बॉडी के सही संकेत देते ही आपका साथी स्पष्ट समझ जायेगा कि आपके मन में क्या चल रहा है। आप अपने पार्टनर के कान में धीरे-धीरे तारीफ के जरिये या उनके हाथ या कमर पकड़ कर या उन्हें काफी करीब से पकड़ कर और साथी के कंधे पर अपना सिर झुक कर भी अपने मन के संकेत दे सकते है। आप अन्य श्रेष्ठ तरीका है जिससे आप आपने साथी का मूड बना सकते है। आप आपने दिल का सकेंत आँख से संपर्क स्थापित करके भी दे सकते है।


सुझाव नंबर 3. अपने साथी आरामदायक बनाओ : चुम्बन कितना मधुर और कितना बड़ा होगा ये सामंजस्य और कम्फर्ट ही सुनिश्चित करता है। आप कितनी अच्छी तरह से एक दुसरे को जानते है और कैसे अच्छी तरह एक दूसरे के साथ कनेक्ट रहते है चुम्बन का मधुर होना इन्ही बातो पर निर्भर करता है। चुम्बन करते समय दोनों का शामिल होना जरूरी है और आप दोनों के मूव्स एक दुसरे के लिए काफी आरामदायक होने चाहिए। यह किसी भी एक तरफा उत्पात टालने के लिए बहुत उपयोगी है।


सुझाव नंबर 4 : जगह का चुनाव : आप पहले से योजना बना कर रखिये ताकि आपके इस ख़ूबसूरत पल में कोई गड़बड़ ना हो। आप शांत और मन को अच्छी लगने वाली जगह का चुनाव कर सकते है इसके अलावा आप किसी ऐसी जगह को भी चुन सकते है जहा आप दोनों को अनावश्यक परेशान करने वाला कोई ना हो। अगर आप अपने पार्टनर की पसंद को अच्छी तरह से जानते है तो यह सबसे अच्छा है। आप रोमांटिक पद्धति के लिए अपने पार्टनर की पसंद की जगह चुन कर उसे आश्चर्य में डाल सकते है।


सुझाव नंबर 5 : बदबूदार सांस : मुह की सफाई किस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। चुंबन करने से पहले सुनिश्चित कर ले कि आपके मुह से बदबू तो नही आ रही। चुंबन से पहले सिगरेट से दूर रहें अगर आप ने सिगरेट या अन्य किसी ऐसी चीज का सेवन किया है जिसकी बदबू आने की संभवाना है तो किस से पूर्व गम चबा कर या माउथफ्रेशनर का इस्तेमाल कर उसे अवश्य दूर कर ले।


सुझाव नंबर 6 : आप होठों को चूमने के लिए तैयार है या नही : दरारयुक्त सूखे और फटे होठ चुंबन के लिए किसी को पसन्द नही आते। सूखे होंठ से चुम्बन करने का फैसला कर एक खूबसूरत समय को खराब मत करो। शहद और चीनी के साथ या अन्य कोई उपाय कर पहले अपने होठो की नमी प्राप्त करे उसके बाद ही लिप किस का फैसला ले।


सुझाव नंबर 7 : स्वस्थ होंठ : नियमित होठो के व्यायाम एक परफेक्ट चुम्बन में काफी सहायक सिद्ध हो सकते है। स्वस्थ होंठ के लिए आपने दोनों हाथ पीछे करके दोनों होठो से चेहरे को छूने की कोशिश कर सकता है। ऐसा दिन में छ: सात बार करे। एक दुसरे के साथ बढ़िया समय और परफेक्ट किस सुनिश्चित करने के सभी बातो पर ध्यान देना होगा। सही साथी के साथ-2 सही मूड में और अच्छी केमिस्ट्री के साथ ही आपने चुम्बन को यादगार बना सकते हैं।

Comment Box